ईरान मीडिया का दावा अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर हवाई हमले में 80 अमेरिकी सैनिकों की मौत

आज ईरान ने इराक में स्थित अमेरिका के एयर बेस पर मिसाइलों से हमला किया है. इसकी पुष्टि पेंटागन ने की है। पेंटागन के मुताबिक उसके एयरबेस पर लगातार 12 मिसाइलें दागी गई हैं।ईरानी मीडिया ने किया है कि इराक में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर हुए हमले में 80 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावां यह भी कहा जा रहा है कि अमेरिकी हेलीकॉप्टर और सैन्य उपकरण को भी नुकसान पहुंचा है. वंहा पर भारी नुकसान कि खबर है।

बता दें कि सुलेमानी की हत्या के बाद से ईरान इराक और अमेरिका के बिच तनाव बढ़ता ही जा रहा हैं। आज ईरान ने इराक में स्थित अमेरिका के एयर बेस पर मिसाइलों से हमला किया है. इसकी पुष्टि पेंटागन ने की है। पेंटागन के मुताबिक उसके एयरबेस पर लगातार मिसाइलें दागी गई हैं। उन्होंने कहा की एयरबेस पर अमेरिका के साथ गठबंधन सेनाएं तैनात थीं । अभी तक इस हमले में अमेरिका और गठबंधन सेनाओं को किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं आयी। अमेरिकी रक्षा अधिकारी के मुताबिक साढ़े पांच बजे ईरान ने इराक में अमेरिकी और गठबंधन सेना के ठिकानों पर 1 दर्जन मिसाइलों दागी है।

पेंटागन ने बयां जारी करते हुए कहा है कि इन हमलों में कितना नुकशान हुआ है इसका आंकलन किया जा रहा है। नुकशान के आंकलन के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी। कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या के बाद लगातार तनाव बढ़ता ही जा रहा है। बतादें कि इससे पहले भी ईरान ने अमेरिकी दूतावास पर हमला किया था जिसके बाद बगदाद में अमेरिकी ड्रोन हमले में कासिम सुलेमानी की हत्या की गई थी।

हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति #DonaldTrump ने ट्वीट कर कहा, “ईरान द्वारा इराक में स्थित दो अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर हमला किया गया, ऑल इज वैल, मैं कल सुबह घटना पर बयान दूंगा